लॉरेंस बिश्नोई और पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख को धमकाने वाला किशोर पकड़ा, सिद्धू मूसेवाला के फैन है आरोपी

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की आईएफएसओ (IFSO) यूनिट ने कथित तौर पर इंस्टाग्राम पर फर्जी अकाउंट बनाकर पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख को धमकी देने के आरोप में एक किशोर को पकड़ लिया है। आरोपी ने कथित तौर पर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर बदला लेने वाले गैंगस्टर बिश्नोई को धमकाने वाले कई पोस्ट भी किए थे।

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि 29 मई को पंजाब के मानसा में सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर कई अकाउंट बनाए गए हैं, जिनसे कुछ वीआईपी और आम जनता को खुली धमकी दी जा रही है। यह सार्वजनिक सुरक्षा के लिए खतरनाक होने के साथ ही दिल्ली और देश के कुछ अन्य हिस्सों में एक गैंगवार का कारण बन सकते हैं।

पुलिस ने बताया कि इंस्टाग्राम पर @gangwar___302 नाम से बनाए गए अकाउंट के जरिए मशहूर पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख को धमकी दी गई थी और उनकी तस्वीर पर एक क्रॉस का निशान लगाया गया था। इस मामले में थाना स्पेशल सेल, लोधी कॉलोनी में आईपीसी की धारा 506 के तहत एफईआईआर दर्ज कर जांच शुरू की गई थी।

जांच के दौरान स्पेशल सेल की टीम ने टेक्निकल एनालिसिस के बाद कथित इंस्टाग्राम अकाउंट @gangwar___302 वाला मोबाइल फोन एक किशोर के पास से बरामद किया था, जिसका इस्तेमाल धमकी देने के लिए किया गया था।

सोशल मीडिया पर प्रसिद्ध होना चाहता था किशोर

पुलिस की पूछताछ में किशोर ने बताया कि वह सोशल मीडिया पर प्रसिद्ध होना चाहता था। इसके साथ ही वह चाहता था कि अधिक से अधिक लोग उसके इंस्टाग्राम अकाउंट और उस पर पोस्ट की गई सामग्री को पसंद करें और उसे फॉलो करें। उसने यूट्यूब चैनल बनाने के लिए एक जीमेल आईडी बनाई थी। इस चैनल पर वह विभिन्न देशों के यात्रा इतिहास/यात्राओं/विज़िटों का पूरा विवरण प्रदान करने के लिए वीडियो पोस्ट करना चाहते थे, जैसे कि फ्लाइट टिकट, होटल बुकिंग, कीमतें और उस क्षेत्र में जाने के लिए प्रसिद्ध स्थानों को कैसे बुक करें।

दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही थी फैन फॉलोइंग

वह प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के बहुत बड़ा प्रशंसक हैं और उनकी हत्या के बाद वह दुखी हो गया और दिल टूट गया था। उसने इंस्टाग्राम पर @gangwar___302 के नाम से अकाउंट बनाया और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का बदला लेने के लिए विभिन्न पोस्ट किए। इसके बाद उसने देखा कि कुछ लोगों ने उसके अकाउंट को फॉलो करना शुरू कर दिया है और फैन फॉलोइंग की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही थी। इसके बाद उसने अपने उक्त इंस्टाग्राम अकाउंट पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और अन्य प्रसिद्ध पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख की तस्वीरों के साथ कुछ धमकी भरे पोस्ट भी किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *