शादी के लिए कह रही थी प्रेमिका, सेक्स करने के बाद ईंट से कूचकर हत्या

राजधानी दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में कथित तौर पर 38 वर्षीय एक व्यक्ति ने अपनी गर्लफ्रेंड की सिर पर ईंट से हमला कर हत्या कर दी। महिला और आरोपी के बीच अवैध संबंध थे और वह आरोपी पर शादी के लिए दबाव बना रही थी। मृतका पहले से शादीशुदा थी और उसके बच्चे भी थे। पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि वसंत कुंज के मसूदपुर गांव के रहने वाले आरोपी संजय को 2011 में अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और उसने आठ साल तिहाड़ जेल में बिताए थे। 24 मई को वसंत कुंज के चर्च रोड के पास एक खाली प्लॉट में एक महिला का शव पड़ा मिला था। स्थानीय लोगों से शव की शिनाख्त नहीं हो सकी थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस को शक था कि जिस स्थान पर शव मिला था वह मुख्य सड़क से कुछ दूरी पर था और केवल आसपास के रहने वाले किसी व्यक्ति द्वारा ही जाया जा सकता था। उन्होंने बताया कि पुलिस को शव के पास से महरौली में एक दुकान का कैरी बैग भी मिला है।

पुलिस ने मृतक की शिनाख्त के लिए महरौली, फतेहपुर बेरी, वसंत कुंज और कपस हेरा इलाके की लेडीज टेलरों से संपर्क किया। मृतका की पहचान वार्ड नंबर-3, महरौली की रहने वाली महिला के रूप में हुई थी, जो कथित तौर पर 22 मई को अपने घर से लापता हो गई थी।

पुलिस ने बताया कि उसके पति, माता-पिता और बच्चों से गहनता से पूछताछ की गई तो पता चला कि मृतका वसंत कुंज इलाके के चर्च रोड स्थित शांति कुंज में नौकरानी के रूप में काम करती थी।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) मनोज सी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज की जांच में मृतका को घटना वाले दिन किसी अज्ञात व्यक्ति के साथ जाते हुए देखा गया था। बाद में उस व्यक्ति की पहचान संजय के रूप में हुई और उसे गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि वह काफी समय से महिला के साथ संबंध बना रहा था। डीसीपी ने कहा कि जब महिला ने उस पर शादी के लिए दबाव डालना शुरू किया, तो उसने उससे छुटकारा पाने की योजना बनाई।

डीसीपी ने कहा कि घटना वाले दिन आरोपी ने पूर्व नियोजित योजना के अनुसार पहले शराब पी और फिर मृतका को साइकिल से एक जगह ले गया। वहां उसने महिला के साथ सहमति से संबंध बनाए और फिर उसके सिर पर ईंट से वार कर हत्या कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *