अग्निपथ भर्ती याेजना के खिलाफ राकेश टिकैत का ऐलान, देशभर में आंदोलन करेंगे किसान

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए कहा कि यह योजना किसान के बच्चों के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि इस योजना के खिलाफ देशभर में आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि अग्निपथ बनने के चार साल बाद किसान का बेटा क्या करेगा?

सरकार को इस पर जवाब देना चाहिए। यह बातें उन्होंने लालकोठी में पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहीं। टिकैत किसानों के तीन दिवसीय कुंभ में यहां पहुंचे हैं। टिकैत ने कहा कि पहले 15 से 21 साल तक की नौकरी थी। अब चार में साल में नौजवान क्या करेगा? उन्होंने कहा कि इस तरह की पॉलिसी भी लानी चाहिए कि एक बार विधायक जो बने वह दोबारा विधायक न बने।

देश का नौजवान चार साल ही नौकरी करेगा और विधायक 80-80 साल तक बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि जब विधायकों की पेंशन होती है तो देश के नौजवानों को भी पेंशन मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों ने अब दिल्ली का रास्ता देख लिया है।

उत्तराखंड के किसानों को मिले हिल अलाउंस
उत्तराखंड को लेकर टिकैत ने कहा कि पहाड़ पर खेती करने वाले किसानों की फसलों को मंडी तक ले जाना सरकार की जिम्मेदारी में शामिल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पहाड़ के किसानों को हिल अलाउंस मिलना चाहिए। उत्तराखंड को ऑर्गेनिक स्टेट घोषित किया जाए। विलेज टूरिज्म पॉलिसी को लागू किया जाए।

देश की जनता को उलझा रखा है
महंगाई पर उन्होंने कहा कि देश की जनता को उलझाया जा रहा है। सरकारों का काम विकास करना होता है। देश संविधान से चलते हैं। संविधान में सभी धर्मों को बराबर का हक दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *