जिलाधिकारी ने फसल बीमा एवं किसान क्रेडिट कार्ड सहित अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु संबंधित विभागों एवं बैंकों को प्रगति बढ़ाने के दिए निर्देश

प्रेस नोट
देहरादून | जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के संबंध में बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने फसल बीमा एवं किसान क्रेडिट कार्ड सहित अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु संबंधित विभागों एवं बैंकों को प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि जो बैंक किसान क्रेडिट कार्ड एवं सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रगति नहीं बढ़ा रहे है को नोटिस प्रेषित करने के निर्देश दिए। साथ ही लीड बैंक प्रबंधक को प्रतिदिन समीक्षा करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा लगाए जा रहे बहुउद्देशीय शिविरों में प्रतिभाग करते हुए पात्रों को जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करें। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को रेखीय विभागों एवं बैंकों की प्रत्येक सप्ताह समन्वय बैठक लें। साथ ही बैंकों को अभियान चलाकर लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के.के मिश्रा, मुख्य कृषि अधिकारी लतिका सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक लीड बैंक कुलवीर सिंह पांगती सहित उद्यान, एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कम्पनी के प्रतिनिधि एवं विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *