राज्यों से चयनित उम्मीदवार, वहां की स्थानीय भाषा सीखें,जहां उन्हें तैनात किया गया है : निर्मला सीतारमण

26 सितंबर 2023  : मंगलवार को रोजगार मेले में केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामले की मंत्री निर्मला सीतारमण ने शिरकत की। रोजगार मेले का जिक्र करते हुए, सीतारमण ने कहा कि अक्तूबर 2022 से इसका आयोजन हो रहा है अब तक लगभग 10 लाख लोगों को नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं। साथ ही उन्होंने कहा, यदि किसी ऐसे उम्मीदवार को नौकरी की पेशकश दी जाती है,जो बैंक में सेवारत होगा और सीधे संपर्क में होगा। उसे प्रतिदिन ग्राहकों के साथ स्थानीय भाषा सीखनी चाहिए। आज प्रधानमंत्री द्वारा देशभर में 51,000 नियुक्ति आदेश दिए जा रहे हैं। मुझे बताया गया कि तमिलनाडु से 553 लोगों को नौकरी के प्रस्ताव मिल रहे हैं।

रोजगार मेले पर बोलते हुए मंत्री सीतारमण ने कहा, अन्य राज्यों से चयनित उम्मीदवार, वहां की स्थानीय भाषा सीखें,जहां उन्हें तैनात किया गया है।

इसी दौरान सीतारमण ने इस बात पर जोर दिया कि जिन उम्मीदवारों को नौकरी की पेशकश मिली है, उन्हें भी अपना कौशल बढ़ाना चाहिए। यह सुनिश्चित करना चाहिए कि केंद्र द्वारा शुरू की गई योजनाओं को लोगों की सेवा में कैसे लाया जाए।

तमिलनाडु में उम्मीदवारों को प्रस्तुत किए जा रहे 553 ऑफर लेटर में से, सीतारमण ने कार्यक्रम में 156 लोगों को नियुक्ति आदेश दिए। प्रस्ताव पत्र राजपत्रित अधिकारियों और अराजपत्रित अधिकारियों दोनों को प्रस्तुत किए जा रहे हैं। इससे पहले, हवाईअड्डे पर पहुंचते ही भाजपा की तमिलनाडु इकाई ने सीतारमण का गर्मजोशी से स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *