सांसद संजय राउत ने तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की ‘सनातन धर्म’ पर की गई टिप्पणी की आलोचना की

मुंबई 7 सितंबर 2023 :  शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने गुरुवार को तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की ‘सनातन धर्म’ पर की गई टिप्पणी की आलोचना की, जिससे देश में बड़े पैमाने पर राजनीतिक विवाद पैदा हो गया है। राउत ने कहा, “मैंने वह बयान सुना है…उदयनिधि स्टालिन एक मंत्री हैं और कोई भी उनके बयान का समर्थन नहीं करेगा और किसी को ऐसे बयान देने से बचना चाहिए…यह डीएमके का विचार या उनका निजी विचार हो सकता है। इस देश में लगभग 90 करोड़ हिंदू रहते हैं और अन्य धर्मों के लोग भी इस देश में रहते हैं…उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाई जा सकती।”

उन्होंने आगे कहा, “देश में हालात नहीं बिगड़ने चाहिए। भाजपा को हम पर हमला करने के लिए ऐसा गोला-बारूद नहीं मिलना चाहिए।’ एमके स्टालिन एक सम्मानित नेता हैं और देश उनकी ओर देखता है। वह एक लड़ाई में हमारे साथ शामिल हो गया है। इसलिए उनके करीबियों को ऐसे बयान देने से पहले अपनी बातों पर ध्यान देना चाहिए।”

उदयनिधि स्टालिन की ‘सनातन धर्म’ के उन्मूलन की मांग वाली टिप्पणी ने देश में बड़े पैमाने पर राजनीतिक विवाद पैदा कर दिया है। भाजपा ‘इंडिया’ गठबंधन, जिसमें डीएमके भी शामिल है, पर हिंदू धर्म का अपमान करने का आरोप लगाते हुए हमला करती रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *