पश्चिम बंगाल में चुनावी राजनीति में पूर्व केंद्रीय मंत्री दीपा दासमुंशी की फिर से होगी एंट्री

5 अगस्त 2023 :  कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियां तेज कर दी हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में घोषित चुनाव वाले राज्यों के लिए कांग्रेस के पर्यवेक्षकों की सूची में एक नया नाम सामने आया। जिसके बाद कई तरह के कयास लगाए जाने लगे।

नाम पूर्व केंद्रीय मंत्री दीपा दासमुंशी का है, जो ममता बनर्जी की जानी-मानी आलोचक और धुरविरोधी हैं। कांग्रेस ने दीपा दासमुंशी को तेलंगाना राज्य का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त है। सूत्रों के मुताबिक, दासमुंशी की नियुक्ति इस बात का संकेत है कि उन्हें पश्चिम बंगाल में चुनावी राजनीति में फिर से एंट्री के लिए कहा जा सकता है। कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि अगर INDIA गठबंधन लोकसभा चुनाव लड़ता है, तो दासमुंशी को उत्तरी बंगाल के किसी संसदीय क्षेत्र से टिकट मिल सकता है, जहां पिछली बार भाजपा ने भारी बढ़त हासिल की थी

दासमुंशी उत्तर दिनाजपुर जिले के गोलपोखर से पूर्व कांग्रेस विधायक (2006 से 2009 तक) रही हैं। उनके पति कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रिय रंजन दासमुंशी थे, जिनकी 2017 में मृत्यु हो गई। 12 अक्टूबर, 2008 को भारी स्ट्रोक और पक्षाघात से पीड़ित होने के बाद दासमुंशी ने अपने पति से यह पद संभाला। 2009 के लोकसभा चुनावों में दासमुंशी ने प्रिय रंजन दासमुंशी की जगह लेते हुए उत्तर दिनाजपुर की रायगंज संसदीय सीट जीती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *