टमाटर से भरी एक यूटिलिटी वाहन के उपर एक बोल्डर गिरने से 3 लोगों की मौत और 3 गंभीर रूप से घायल

देहरादून 12 जुलाई 2023  : उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण देहरादून जिले में टमाटरों से भरी वैन पर पहाड़ से पत्थर (बोल्डर) गिरने से उसमें सवार 3 लोगों की मौत हो गई और अन्य 3 घायल हो गए।

देहरादून जिले के पुलिस प्रवक्ता के अनुसार थाना कालसी को कोटी रोड (तुनिया के समीप) एक वाहन पर पहाड़ी से एक बड़ा पत्थर गिरने से दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली।

इस पर मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने स्थानीय लोगों के सहयोग से राहत एवं बचाव कार्य चलाया। उन्होंने बताया कि उक्त वाहन में कुल 6 व्यक्ति सवार थे। वाहन गांव कोटा डीमऊ से टमाटर तथा सवारियां लेकर सब्जी मंडी, विकासनगर की ओर जा रहा था। दुर्घटना के दौरान 3 लोगों की मौत हो गई और अन्य 3 घायल हो गए हैं। मृतकों के शवों का पंचायत नामा की कार्रवाई कर पोस्टमार्टम के लिए मर्च्युरी विकासनगर भिजवाया जा रहा है जबकि घायलों को चिकित्सा हेतु विकासनगर भेजा गया।

प्रवक्ता ने बताया कि दुर्घटना में कल सिंह (60) पुत्र मदन सिंह, निवासी कोठा तारली, तहसील कालसी, राधा देवी (35) पत्नी मुकेश, निवासी कोटा डिमोऊ थाना कालसी और किशन सिंह (50) पुत्र हरिया, निवासी कोटा डिमऊ थाना कालसी की मौके पर मृत्यु हो गई जबकि वाहन चालक गजेंद्र सिंह, मुकेश और संतराम चौहान घायल हुए हैं।

देहरादून के कालसी थाना क्षेत्र के कोटा दमोह गांव के पास से गुजर रही टमाटर से भरी एक यूटिलिटी वाहन के उपर एक बोल्डर गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई और 3 गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

कालसी थानाध्यक्ष रवीन्द्र सिंह नेगी ने बताया कि कालसी से करीब 22 किमी दूर यह हादसा हुआ है। ज्यादा बरसात होने पर पहाड़ों से मिट्टी खिसकती है और ऐसे पत्थर और बोल्डर और पत्थर नीचे गिरते हैं। सूचना मिलते ही तुरंत कार्रवाई करते हुए मौके पर स्थानीय लोगों के सहयोग से राहत और बचाव कार्य चलाया गया। गाड़ी में कुल 6 लोग सवार थे। वाहन गांव कोटा डीमऊ से टमाटर और सवारियां लेकर विकासनगर सब्जी मंडी जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *