जिन्होंने देश पर दशकों तक राज किया, उनके मूल में ही बेइमानी है : पीएम मोदी

8 जुलाई 2023 वाराणसी :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसंदीय क्षेत्र वाराणसी से पूर्वांचल को 12 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात दी। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना भी साधा।

पीएम मोदी ने पिछले नौ साल में हुए कार्यों की तुलना पिछली सरकारों के समय हुए कार्यों से करते हुए कहा कि देश के संसाधनों पर वंचितों और गरीबों का सबसे बड़ा हक होता है। पहले रेहड़ी पटरी वालों को अपमान सहना पड़ता था। लेकिन अब ऐसा नहीं होता है। गरीब को स्वाभिमान मोदी की गारंटी है। वंचितों का अपमान अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले बैंकों में केवल अमीरों की पहुंच होती थी। गरीब लोग सोचते थे कि पैसा ही नहीं है तो बैंक क्या करने जाएंगे। इस सोच को भी भाजपा सरकार ने बदल दिया है। बैंकों के दरवाजे हमने सभी के लिए खोल दिए हैं। 50 करोड़ जनधन खाते खोले गए हैं। मुद्रा योजना के तहत 50 हजार से दस लाख तक के ऋण बिना गारंटी दिए गए। इसमें सबसे अधिक लाभ गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी और अल्पसंख्यक परिवारों से जुड़े लोगों को हुआ है। यही तो सामाजिक न्याय है। इसकी गारंटी भाजपा सरकार दे रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि रेहड़ी पटरी पर छोटा मोटा व्यवसाय करने वाले भी वंचित समाज से ही आते हैं। पहले की सरकारों ने इन्हें अपमान दिया है। लेकिन गरीब मां का बेटा मोदी इनका अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकता। इनके लिए पीएम स्वनिधि योजना बनाई। इसके जरिए इन्हें सम्मान दिया गया है। बैंकों को इनकी मदद के लिए बोला है। इन्हें जो मदद दी जा रही है, उसकी गारंटी खुद सरकार ले रही है। गरीब को स्वाभिमान मोदी की गारंटी है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जिन्होंने देश पर दशकों तक राज किया, उनके मूल में ही बेइमानी है। 2014 से पहले भ्रष्टाचारियों औऱ परिवार वादियों की सरकार के दौरान ऐसे ही सरकार चलती थी। आज वही सिस्टम है। सरकार बदली है। नीयत बदली है तो सबकुछ बदला है। पहले भ्रष्टाचार की खबरों से अखबार भरे रहते थे। अब लोकार्पण और शिलान्यास की खबरें छपी रहती हैं। फ्रेट कारिडोर की बातें तो हुईं लेकिन एक किलोमीटर ट्रैक नहीं बिछ पाया था। जब नीयत साफ होती है तो कैसे काम होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *