पिथौरागढ़ में वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से 9 लोगों की मौत, दो घायल

पिथौरागढ़ 22 जून 2023  : गुरुवार को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी ब्लॉक के होकरा गांव के पास एक बोलेरो करीब 600 मीटर गहरी खाई में गिर गई, जिससे करीब नौ लोगों की मौत हो गई और दो लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. कुमाऊं के महानिरीक्षक (आईजी) नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि बोलेरो में करीब 11 लोग सवार थे, जिनमें से करीब नौ लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो अन्य बुरी तरह से घायल हैं और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. इस घटना में मरने वाले लोग उत्तराखंड के बागेश्वर जिले के सामा गांव से कोकिला देवी मंदिर के दर्शन के लिए जा रहे थे.

कुमाऊं के महानिरीक्षक (आईजी) नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि कोकिला देवी मंदिर के दर्शन के लिए जाने वाले लोग बागेश्वर के रहने वाले थे. उन्होंने बताया कि पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है. पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर हैं. आईजी नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि प्रथम दृष्ट्या तीन लोगों की मौत की जानकारी मिली थी. पुलिस के टीम के मौके पर पहुंचने के बाद ही मरने वालों के सही आंकड़ों की जानकारी मिल सकेगी.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि बागेश्वर के सामा गांव से पिथौरागढ़ नाचनी की ओर से आ रहे एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से कई लोगों के हताहत होने की बेहद दुखद खबर मिली है. राहत एवं बचाव कार्य के लिए बचाव दल को मौके पर रवाना कर दिया गया है. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *