अटलाकुड़ी में ग्लेशियर टूटने से बर्फ में फंसे यात्री ,एक महिला यात्री की मौत

चमोली: प्रदेश में इन दिनों चारधाम यात्रा जोरों शोरों से चल रही है. बदरीनाथ, केदारनाथ और हेमकुंड साहिब में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं । हेमकुंड।साहिब में घांघरिया मार्ग पर अटलाकुड़ी में रविवार को ग्लेशियर टूट गया। सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पहुंची। इस दौरान बर्फ में फंसे चार यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया। जबकि ग्लेशियर से एक महिला यात्री का शव बरामद हुआ है। पुलिस ने महिला की पहचान कमलजीत कौर(37) पत्नी जसप्रीत सिंह निवासी पंजाब, अमृतसर के रूप में की है। पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोभाल ने बताया कि घटना शाम करीब छह बजे अटलाकुड़ी के पास की है। चार श्रद्धालु हेमकुंड साहिब से घांघरिया लौट रहे थे। इसी दौरान घांघरिया में ग्लेशियर खिसक कर मार्ग पर आ गया।

इस दौरान भारी बर्फ में फंसे चार श्रद्धालुओं को सकुशल निकाल दिया गया, लेकिन एक यात्री लापता थी। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम यात्री की तलाश में जुटी थी। उन्होंने बताया कि हेमकुंड साहिब का रास्ता अभी बंद है। रास्ते को खोलने का काम भी शुरू कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक डोभाल ने बताया कि घटनास्थल पर तीर्थ यात्रियों के रेस्क्यू के लिए चॉपर भी भेजा गया, लेकिन देर शाम और बर्फ अधिक होने के कारण वो वहां उतर नहीं पाया। उन्होंने बताया कि रविवार को हेमकुंड से लौटने वाले अंतिम जत्थे में पांच श्रद्धालु शामिल थे। लापता महिला यात्री का शव बरामद हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *