भारतीय जनता पार्टी बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को निरंतर प्रोत्साहित करती रहती है : दुष्यंत कुमार गौतम

उत्तराखंड ,देहरादून : भारतीय जनता पार्टी के बूथ सशक्तिकरण अभियान के तहत आयोजित कार्यशाला शुक्रवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रारंभ हो गई है। कार्यशाला में भाग लेने के लिए प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम देहरादून पहुंच चुके हैं।कार्यक्रम से पूर्व उनसे बातचीत की गई। उनका कहना था कि भाजपा के लिए हर कार्यकर्ता महत्वपूर्ण है। हम अपने कार्यकर्ताओं को समग्र रूप से तैयार करें, इसका प्रयास होता रहता है।

वर्तमान कार्यशाला के बारे में जानकारी देते हुए प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि प्रदेश प्रभारी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जिन लोगों ने पार्टी विरोधी गतिविधियां करने का काम किया है उनको इस सूची में शामिल नहीं किया जाएगा। अन्य लोगों के भाजपा में आने के प्रश्न पर प्रदेश प्रभारी ने कहा कि राजनीतिक दल होने के नाते दल में सबका स्वागत है। एक भारत श्रेष्ठ के लिए सबको साथ जोड़ना है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि हमारा लक्ष्य बूथ जीतने के साथ-साथ लोगों का दिल जीतना है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के तहत भारतीय जनता पार्टी सर्व स्पर्शी और सर्व ग्राहे पार्टी बने इसके लिए समुचित योजनाएं बनाई जाती हैं। इसी अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को और कैसे मजबूत किया जाए, इसके लिए संगठन निरंतर कार्य कर रहा है।। राजनैतिक दल होने के नाते पार्टी को मजबूत किया जाए, यह आवश्यक है। इसीलिए इस तरह की बैठकें लगातार आयोजित की जाती रहती हैं।

उन्होंने कहा कि वर्षों से पार्टी में जो कार्यकर्ता निरंतर सक्रिय हैं और महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, उनकी सूची बनाई जाती है। यह सूची मिल बैठकर बनाई जाती है। पार्टी को आगे बढ़ाने वालों को दायित्व दिया जाता है ताकि वह संगठन के लिए और महत्वपूर्ण कार्य करें। उन्होंने कहा कि संभावना है कि जल्द ही दायित्वधारी कार्यकर्ताओं की सूची जारी कर दी जाएगी।प्रदेश प्रभारी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जिन लोगों ने पार्टी विरोधी गतिविधियां करने का काम किया है उनको इस सूची में शामिल नहीं किया जाएगा। अन्य लोगों के भाजपा में आने के प्रश्न पर प्रदेश प्रभारी ने कहा कि राजनीतिक दल होने के नाते दल में सबका स्वागत है। एक भारत श्रेष्ठ के लिए सबको साथ जोड़ना है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि हमारा लक्ष्य बूथ जीतने के साथ-साथ लोगों का दिल जीतना है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के तहत भारतीय जनता पार्टी सर्व स्पर्शी और सर्व ग्राहे पार्टी बने इसके लिए समुचित योजनाएं बनाई जाती हैं। इसी अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को और कैसे मजबूत किया जाए, इसके लिए संगठन निरंतर कार्य कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *