पासिंग आउट परेड को देखते हुए 8, 9 और 10 दिसंबर सुबह 8 बजे से सुबह 11.30 बजे तक यातायात डाइवर्ट किया गया है

देहरादून|आईएमए की पासिंग आउट परेड को देखते हुए आगामी 8, 9 और 10 दिसंबर तक आईएमए के इलाके को जीरो जोन घोषित किया है. इस दौरान कोई भी ट्रैफिक वहां से नहीं गुजरेगा और पुलिस ने रूट डायवर्ट किया है.

आगामी 10 दिसंबर को आईएमए की पासिंग आउट परेड है, ऐसे में पुलिस ने शहर में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए है. रिहर्सल और पासिंग आउट परेड को देखते हुए 8, 9 और 10 दिसंबर सुबह 8 बजे से सुबह 11.30 बजे तक यातायात डाइवर्ट किया है. इस दौरान आईएमए की ओर कोई भी यातायात नहीं जायेगा. आईएमए की तरफ जीरो जोन रहेगा.

डाइवर्ट प्लान के मुताबिक बल्लूपुर से आने वाले सभी वाहनों को रांगणवाला चौकी आईएमए के पास से डायवर्ट कर मीठी बैरी से होकर प्रेमनगर की ओर मुख्य मार्ग पर भेजा जाएगा. प्रेमनगर की ओर से आने वाले यातायात को प्रेमनगर चौक से दरू चौक से मेहुवाला और रांगडवाला की ओर भेजा जाएगा.

इसके अलावा विकासनगर की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को हर्बटपुर चौक से धर्मावाला चौक की ओर डाइवर्ट किया जायेगा. यातायात धर्मावाला चौक से शिमला बाईपास होते हुए शहर की ओर आ सकेगा.

देहरादून से विकासनगर हर्बटपुर होते हुए दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को शिमला बाईपास से डाइवर्ट कर विकासनगर धर्मावाला की तरफ भेजा जायेगा. देहरादून की ओर से विकासनगर जाने समस्त छोटे वाहनों को पंडितवाडी से रांगडवाला से मिट्ठी बेरी होते हुए प्रेमनगर होते हुए भेजा जायेगा. सभी भारी वाहनों को पूर्णतः हर्बटपुर, शिमला बाईपास चौक और बल्लूपुर चौक से जीएमएस रोड की ओर डायवर्ट किया जायेगा.

एसपी ट्रैफिक अक्षय कोड़े ने बताया कि आम जनता से अपील है कि आईएमए परेड के मद्देनजर असुविधा से बचने के लिए चौपहिया वाहनों का प्रयोग कम से कम करते हुए दुपहिया वाहनों का और पब्लिक ट्रांसपोर्ट का प्रयोग करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *