टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बीसीसीआई दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी

टीम इंडिया मैं टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद कई महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिल सकते है।इसके साथ ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। बीसीसीआई इसको लेकर विचार कर रहा है।

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में एक हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के लिए काम करना कठिन है। हालांकि, टीम का सपोर्ट स्टाफ बड़ा है, लेकिन फिर भी तीनों फॉर्मेट में टीम के साथ ट्रेवल करना आसान नहीं है। यही कारण है कि बीसीसीआई स्प्लिट कोचिंग पर विचार कर रही है, जिसको लेकर एपेक्स काउंसिल में बात होगी। क्रिकेट सलाहकार समिति के गठन को भी प्राथमिकता मिलेगी, क्योंकि चयन पैनल फिर से चुनना है।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने भारत को कई आईसीसी खिताब दिलाए हैं। वे जानते हैं कि टीम के दृष्टिकोण को कैसे बदलना है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को भी लगता है कि बीसीसीआई को ‘घमंड निगल’ लेना चाहिए और ‘प्रेरणा के लिए इंग्लैंड की ओर’ देखना चाहिए। एपेक्स काउंसिल में पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर भी शामिल हैं, जिन्होंने एमएस धोनी जैसे टैलेंटेड खिलाड़ी को तलाशा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *