जनमानस को उनके क्षेत्र में ही योजनाओं से लाभान्वित करने के उद्देश्य से न्याय पंचायत स्तर पर ई-चौपाल का आयोजन

देहरादून | जनमानस की समस्याओं को मौके पर निस्तारण तथा न्याय पंचायत स्तर पर जनमानस को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ एवं विभिन्न प्रमाण पत्र जारी करने तथा जनमानस को उनके क्षेत्र में ही योजनाओं से लाभान्वित करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका द्वारा न्याय पंचायत स्तर पर प्रत्येक माह के तृतीय शनिवार को बहुउद्देशीय शिविर/ई-चौपाल का आयोजन करने हेतु रोस्टरवार कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।
विकासखण्ड चकराता के न्याय पंचायत त्यूनी में 19 नवंबर, विकासखण्ड डोईवाला के न्याय पंचायत गडूल में 17 दिंसबर, विकासखण्ड रायपुर में न्याय पंचायत सरोना में 21 जनवरी 2023 विकासखण्ड सहसपुर के न्याय पंचायत भगवंतपुर में 18 फरवरी तथा विकासखण्ड विकासनगर न्याय पंचायत लांघा में 18 मार्च 2023 को बहुउद्देशीय शिविर/ई-समाधान चैपाल का आयोजन किया जा रहा है।
जिलाधिकारी ने समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे निधारित तिथियों को सम्बंधित ग्राम पंचायतो मे अपने अपने विभाग से सम्बंधित योजनाओं के स्टाल लगवाना सुनिश्चित करेंगें तथा बहुद्देशीय शिविर/ई चैपाल में स्वयं उपस्थित रहेंगे।
उक्त शिविर ई चैपाल मे जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी द्वारा वीडियो कन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रतिभाग कर समस्त समस्याओं/शिकायतो का निस्तारण किया जायेगा। जिला विकास अधिकारी उक्तानुसार विडियो कन्फ्रेंसिंग हेतु एक दिन पूर्व लिंक तैयार कर सम्बंधित को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *