सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया


देहरादून |भारत सरकार द्वारा प्रत्येक वर्ष 31 अक्टूबर को सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती को राश्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह अवसर हमारे राश्ट्र की एकता अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने और मजबूत करने के लिए हमारे समर्पण को बढ़ावा देने और मजबूत करने का अवसर है।


नेहरू युवा केन्द्र देहरादून के तत्वधान में आज जनथनवाला सहसपुर में राश्ट्रीय एकता सपथ एवं दौड़ करायी गई इस दौड को श्रीमती दुर्गाराय ग्राम प्रधान जनथनवाला ने हरी झडी दिखाकर षुभारम्भ किया जिसमें नेहरू युवा केन्द्र देहरादून के युवा क्लबो के सदस्य जनथनवाला गाॅव के सदस्य एवं स्कूल के छात्रो सहित कुल 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया साथ ही आज स्वच्छता अभियान 2.0 का समापन भी किया गया जिसमें सभी प्रतिभागियो ने राश्ट्रीय एकता दौड के उपनान्त स्वच्दता अभियान भी किया जिसमे लगभग 500 कीलो सूखा एवं गीला कूडा इक्कट्टा किया गया और डिस्पोज किया गया। आज नेहरू युवा केन्द्र सम्पूर्ण भारत में एकता दौड का आयोजन करा रहा है इसी क्रम में देहरादून के अलग- अलग विकासखण्डो में एकता दौड एवं स्वच्छता अभियान 2.0 कराया जा रहा है ।
कार्यक्रम का समापन नेहरू युवा केन्द्र देहरादून की जिला युवा अधिकारी श्रीमती एम0 टौलिया ने सभी समानित सदस्यो एवं प्रतिभागियो का धन्यवाद किया इस अवसर, पर नेहरू युवा केन्द्र देहरादून के लेखा एवं कार्यक्रम सहायक प्रवेष सिहं बजवाल, नमामि गंगे परियोजना अधिकारी धीरज कुमार दबगरवाल नेहरू युवा केन्द्र देहरादून के राश्ट्रीय स्वयं सेवक कु0 राषि तुशार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *