हिमाचल प्रदेश में बीजेपी ने जारी की 62 सीटों की सूची

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।बीजेपी ने पहली लिस्ट में 62 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है. बीजेपी ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सिराज विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया वहींं पिछले चुनाव में बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे प्रेम कुमार धूमल का इस बार पत्ता साफ हो गया है. बीजेपी ने सतपाल सिंह सत्ती को उना और अनिल शर्मा को मंडी से चुनाव मैदान में उतारा है. पवन काजल कांगड़ा को बीजेपी से टिकट मिला है.

बीजेपी ने हमीरपुर सीटनरेंद्र ठाकुर और सुजानपुर सीट से कैप्टन (रिटायर्ड) रणजीत सिंह को उम्मीदवार बनाया है. पिछले चुनाव में मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का पत्ता इस बार साफ हो गया है। बीजेपी ने अनुसूचिित जाति के लििए आरक्षििित  चुराह  सीट से हंस राज, भरमौर सीट से डॉक्टर जनक राज, चम्बा सीट से इंदिरा कपूर और डलहौजी से डीएस ठाकुर को टिकट दिया है. सत्ताधारी पार्टी ने भटियाल सीट से विक्रम जरयाल, नूरपुर से रणवीर सिंह निक्का, इंदौरा से रीता धीमान, फतेहपुर से राकेश पठानिया, जवाली से संजय गुलेरिया, जसवां प्रागपुर से विक्रम ठाकुर और जयसिंहपुर से रविंदर धीमान पर दांव लगाया है.

सुलह से विपिन सिंह परमार, नगरोटा से अरुण कुमार मेहरा, कांगड़ा से पवन काजल, शाहपुर से सरवीण चौधरी, धर्मशाला से राकेश चौधरी पालमपुर से त्रिलोक कपूर, बैजनाथ से मुल्खराज प्रेमी और लाहौल स्पीति सीट से बीजेपी ने डॉक्टर रामलाल मारकण्डेय पर दांव लगाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *