भाजपा ने व्यापक स्वरूप में प्रदेश स्तर पर धूमधाम से मनाया लोकपर्व इगास बग्वाल

देहरादून । भाजपा ने लोकपर्व इगास बग्वाल प्रदेश स्तर पर व्यापक स्वरूप में धूमधाम से मनाया। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट अपने चमोली स्थित गांव में ग्रामीणों व पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ इस पर्व में शामिल हुए, तो वहीं मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट समेत पार्टी जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों ने विभिन्न स्थानों पर आयोजित इगास कार्यक्रमों में शिरकत की।

संगठन स्तर पर उत्तराखंडी समृद्ध परम्परा व संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित इगास बग्वाल कार्यक्रमों के तहत प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट अपने गांव ब्राह्मण थाला में मौजद रहे। इस अवसर पर आयोजित बग्वाल पर्व उन्होंने बेहद परम्परागत तरीके से स्थानीय लोगों व पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मनाया।

इस मौके पर महेन्द्र भट्ट ने कहा कि सामाजिक प्रयासों एवं सांस्कृतिक चेतना के चलते इस लोकपर्व की लोकप्रियता विगत कुछ वर्षों के मुकाबले काफी बढ़ी है। इसी क्रम में इसे और अधिक दिव्य, भव्य और व्यापक स्वरूप देने की कोशिश भाजपा संगठन ने सामाजिक जिम्मेदारी के तहत इस वर्ष की है। नई पीढ़ी के मध्य भी यह त्योहार अधिक से अधिक लोकप्रिय हो, इसके लिए पार्टी प्रदेश मंत्री आदित्य चौहान के संयोजन व कार्यक्रम जिला प्रभारियों के समन्वय से प्रदेश भर इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक मनाया गया। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले वर्षों में एक मिशन के तहत इस लोकपर्व को और अधिक पैमाने पर जनसहभागिता से पार्टी स्तर पर मनाया जाएगा।

इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीएम आवास, केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट देहरादून, इसके अलावा पार्टी सांसदों,विधायकों व प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान समेत पार्टी पदाधिकारियों ने विभिन्न इगास कार्यक्रमों में शामिल हुए।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने मुख्यमंत्री आवास में उत्तराखंड के लोकपर्व इगास पर्व (बूढ़ी दिवाली) पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। इस अवसर मंत्री रेखा आर्या ने भैलो खेला और सभी प्रदेशवासियों को इस लोकपर्व की बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की अपनी संस्कृति के कारण एक अलग पहचान है लेकिन वर्तमान में हम कहीं ना कहीं अपनी संस्कृति व लोकपर्व को भूलते जा रहे हैं। अपने परंपराओं और संस्कृति को बचाने की जिम्मेदारी हमारी नई पीढ़ी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *