खेल मंत्री रेखा आर्य ने राष्ट्रीय खेलों की तैयारी को लेकर अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

उत्तराखंड में होने वाले 38 वें राष्ट्रीय खेलों की तैयारी को लेकर खेल मंत्री रेखा आर्य ने विभागीय अधिकारियों के साथ  बैठक की। उन्होंने कहा 500 कोच को पांच के पंच का लक्ष्य दिया जाएगा । राष्ट्रीय खेलों की तैयारी को लेकर कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में खेल मंत्री ने अधिकारियों को राष्ट्रीय खेलों की सभी तैयारियां तय समय पर पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, पहली बार राज्य राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करने जा रहा है, राष्ट्रीय खेल इसी साल अक्टूबर-नवम्बर माह में प्रस्तावित हैं। विभाग की ओर से इसके लिए युद्धस्तर पर तैयारी की जा रहीं है।

मंत्री ने कहा, राष्ट्रीय खेलों से पहले विभाग के सभी प्रशिक्षकों को रिफ्रेशर कोर्स कराया जाएगा, उन्हें नई तकनीकी के बारे में बताया जाएगा। इसके लिए इसी महीने काॅन्क्लेव कराया जाना है। 21 व 22 फरवरी को इसकी संभावित तिथि तय की गई है। बैठक में मंत्री ने कहा, राष्ट्रीय खेलो का आयोजन प्रदेश के लिए गौरव की बात है।

प्रदेश के खिलाड़ी अधिक से अधिक पदक लेकर आएं, इसके लिए अधिकारियों को कोच को तैयार करने के लिए कहा गया है। राष्ट्रीय खेलों के लिए सभी की जिम्मेदारी तय की गई है। इसके लिए अभी से अधिकारियों को आयोजन से संबंधित तैयारियां जल्द से जल्द पूरी करने के लिए कहा गया है। बैठक में सचिव अमित सिन्हा,निदेशक जितेंद्र सोनकर, संयुक्त निदेशक अजय अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *