डीएवी कॉलेज की दीवार गिरने से एक युवती की हुई मौत , कॉलेज प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

देहरादून 20 अक्टूबर 2023 : उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के डीएवी कॉलेज के पीछे की अचानक दीवार गिरने से भाई बहन चपेट में आ गए. जिसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायल भाई बहनों को इलाज के लिए निजी अस्पताल भिजवाया,जहां डॉक्टर ने बहन को मृत घोषित कर दिया, वहीं भाई का अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं, परिजनों ने डीएवी कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज कराया है. युवती को हाल में शिक्षा विभाग में कनिष्ठ सहायक में नियुक्ति मिली थी।

नौकरी मिलने की खुशी में वह गुरुवार को अपने भाई के साथ कोचिंग सेंटर के शिक्षकों को मिठाई खिलाने के बाद पैदल वापस लौट रही थी, इसी बीच जर्जर दीवार भरभराकर दोनों पर गिर गई। घटना को देखते हुए डीएवी कॉलेज शुक्रवार को बंद रहेगा। कॉलेज में शोक सभा का आयोजन किया जाएगा। प्राचार्य ने कहा कि पूरा कॉलेज स्टाफ शोक संतप्त परिवार के साथ एकजुटता से खड़ा है।

युवती की मौत के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई। इसके बाद छात्र संगठन सड़क पर उतर आए हैं। छात्र संगठन आर्यन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कालेज प्राचार्य डॉ. केआर जैन के घर के बाहर नारेबाजी करते की। उन्होंने प्राचार्य से इस्तीफे की मांग की है। विरोध प्रदर्शन बढ़ता देख डालनवाला कोतवाली, रायपुर, राजपुर और पीएसी को तैनात किया गया है। वहीं एबीवीपी से जुड़े छात्र कॉलेज परिसर में धरने पर डटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *