दोस्त की नाबालिग बेटी से बलात्कार करने वाला आरोपी दिल्ली में महिला एवं बाल कल्याण और समाज कल्याण विभागों में है अधिकारी !!!

22 अगस्त 2023  : दिल्ली के बुराड़ में अपनी दोस्त की 17 साल की बेटी से कम से कम तीन महीने तक बार-बार बलात्कार करने वाला दिल्ली का अधिकारी पिछले 25 सालों से महिला एवं बाल कल्याण और समाज कल्याण विभागों में तैनात था।

आरोपी अधिकारी की पहचान प्रेमोदय खाखा (Premoday Khakha) के तौर पर हुई है। दिल्ली पुलिस ने प्रेमोदय खाखा और उनकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली सरकार ने अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है।

प्रेमोदय खाखा पिछले 25 वर्षों से दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल कल्याण और समाज कल्याण विभागों में काम करते थे। इस दौरान उन्होंने कमजोर समूहों के अधिकारों और कल्याण के मुद्दों को भी देखा है।

प्रेमोदय खाखा ने अपने बारे में सोशल मीडिया प्रोफाइल बड़ी-बड़ी बातें लिखी हैं। लिंक्डइन ( Linkedin) पर अपने वर्क बॉयो में प्रेमोदय खाखा ने लिखा है, “मानवता की रक्षा के लिए संबंध बनाना” है।

प्रेमोदय खाखा को नाबालिग के बलात्कार के आरोप में सोमवार (21 अगस्त) को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के मुताबिक पीड़िता 2021 की शुरुआत में गर्भवती हो गई और उसका गर्भपात कराया गया था। अधिकारियों ने कहा कि प्रेमोदय खाखा की पत्नी 50 वर्षीय सीमा रानी को भी नाबालिग को गर्भपात की गोलियां देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

प्रेमोदय खाखा 1996 में दिल्ली विश्वविद्यालय से सामाजिक कार्य में स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की है। उसके बाद वह एक परिवीक्षा कल्याण अधिकारी के रूप में 1998 में समाज कल्याण विभाग में शामिल हुए थे। जो उस समय महिला एवं बाल विकास विभाग एक हिस्सा था। इससे पहले वह 1996 से 1998 के बीच एम्स में मेडिकल सोशल सर्विस ऑफिसर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *