रीठा साहिब गुरुद्वारे से दर्शन कर लौट रहे तीर्थ यात्रियों की बस हुई दुर्घटनाग्रस्त 40 यात्री घायल

खटीमा 19 जून 2023 : चंपावत जिले में धौन के समीप हाईवे पर रोडवेज की बस का देर रात एक्सीडेंट हो गया. पुलिस प्रशासन ने रेस्क्यू अभियान चलाकर दुर्घटना में घायलों और अन्य यात्रियों को जिला मुख्यालय पहुंचाया. एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे. रोडवेज बस पलटने के कारण हुई दुर्घटना में अभी तक किसी की जान के नुकसान की सूचना नहीं है.

रविवार की रात को यात्रियों से भरी एक बस चंपावत-टनकपुर एनएच पर धौन के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई. बस में 60 के करीब यात्री सवार थे. बस की दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर मौके पर राहत-बचाव कार्य शुरू किया. फिलहाल, किसी तरह की जनहानि होने की सूचना नहीं मिली है.

एसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि पुलिस टीम समय पर मौके पर पहुंच चुकी थी. वे भी दुर्घटना स्थल पर पहुंच चुके थे. पुलिस द्वारा तत्काल राहत कार्य शुरू कर दिया गया. आपदा राहत की टीम भी तत्काल मौके पर पहुंची. बस में 50 से 60 यात्री सवार बताए जा रहे हैं. घायलों को जिला अस्पताल में इलाज हेतु भेजा गया है. घायलों के अलावा सुरक्षित यात्रियों को रैन बसेरा गोरलचौड़ में ठहराने की व्यवस्था की गई है.

बताया जा रहा है कि बस में सवार लोग रीठा साहिब गुरुद्वारे से दर्शन कर लौट रहे थे. इस दौरान तीर्थयात्रियों से भरी बस का ब्रेक फेल हो गए. इस कारण कारण बस अनियंत्रित होकर चंपावत टनकपुर हाइवे पर पलट गई. बस पलटते ही उसमें सवार यात्रियों की चीख-पुकार मच गई.

गनीमत रही कि बस खाई में नहीं गिरी. इस हादसे में तकरीबन 40 तीर्थयात्रियों को चोट आई है. घायलों को जिला अस्पताल लाया गया. जिला अस्पताल की पूरी टीम द्वारा घायलों को प्राथमिक उपचार दिया गया. 6 मरीजी को गंभीर चोट आने से उनको हायर सेंटर रेफर किया गया. सीएमओ केके अग्रवाल ने बताया कि उनकी टीम द्वारा सभी मरीजों का उपचार किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *