योग वह अमूल्य उपहार है, जो शरीर और मन दोनों को स्वस्थ रखता है – युगल किशोर पन्त

रूद्रपुर – अन्तराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों के सम्बन्ध में एक महत्वपूर्ण बैठक जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में सम्पन्न हुई।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि योग हमें शारीरिक, मानसिक रूप से स्वस्थ रखने में सहायक होने के साथ ही श्वसन क्रिया के लिए भी लाभदायक होता है। उन्होंने कहा कि योग वह अमूल्य उपहार है, जो शरीर और मन दोनों को स्वस्थ रखता है। उन्होंने कहा कि सभी व्यक्तियों को योगाभ्यास अपने जीवनचर्या में शामिल करना चाहिए। जिलाधिकारी ने योगाभ्यास में एनसीसी तथा एनएसएस के विद्यार्थियों को भी शामिल करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने चयनित स्थलों पर सम्बन्धित क्षेत्रों के नगर निगर तथा नगर पालिका अधिकारियों को सफाई व्यवस्था दुरस्त करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम स्थल पर ओआरएस की व्यवस्था करने तथा इमर्जेन्सी टीम तैनात करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये।
बैठक में निर्णय लिया गया कि 21 जून को अन्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जनपद के तीन शहरों में भव्य योग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। रूद्रपुर में सिटी क्लब, काशीपुर में रामलीला ग्राउण्ड तथा खटीमा में सर्राफ पब्लिक स्कूल में प्रातः 6ः45 बजे से योगाभ्यास किया जाएगा।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी नफील जीमल, जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी एसके सोनी, एसीएमओ डॉ.राजेश आर्य, सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *