ट्रांसपोर्ट नगर में अधूरे निर्माण कार्यों पर उठे सवाल, लोगों को 10 दिनों से पानी नसीब नहीं

देहरादून 2 जून 2023  : ट्रांसपोर्टनगर में एमडीडीए की ओर से लंबे प्रयासों के बाद सड़क पर व नालियों के निर्माण कार्य चल रहे हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार यहां बीते 1 माह से निर्माण के काम जारी है। लेकिन, ये निर्माण कार्य तय मानकों के विपरीत हो रहे हैं। आलम ये कि नालियों का निर्माण करने वाली एजेंसी नालियों का निर्माण सड़क से करीब 2 फुट ऊंचा कर रही है। जिसको ट्रांसपोर्टनगर के कारोबारी व स्थानीय लोग ठीक नहीं बता रहे। यही नहीं नालियों की खुदाई से पेयजल व सीवर लाइन तक तोड़ दी गई है। यही वजह है कि बीते 10 दिनों से लोगों को पीने तक के लिए पानी नसीब नहीं हो रहा है।

राजधानी का एक मात्र ट्रांसपोर्टनगर, जहां कई गोदाम, ऑफिस व ट्रांसपोट्र्स के कार्यालय भी हैं। एमडीडीए के निर्माण कार्य के कारण अब यहां स्थानीय लोगों व व्यापारियों की मुश्किलें बढ़ गई हंै। कॉमर्शियल एरिया होने के कारण यहां व्यापारियों का माल ट्रक से आता और सप्लाई होता है। जिसे अपलोड और अनलोड की भी दिक्कतें बढ़ गई हैं। इन निर्माण कार्यों के कारण ट्रक को सड़क पर खड़ा करने के बाद सामग्री की लोडिंग और अनलोडिंग की जा रही है। इसके लिए अतिरिक्त लेबर चार्ज भी भुगतान करना पड़ रहा है। वहीं, स्थानीय लोगों को अपने टू-व्हीलर व फोर व्हीलर से घर तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है।

आरोप हैं कि निर्माण एजेंसी की कार्यप्रणाली की वजह से खुदाई के दौरान ट्रांसपोर्टनगर के घरों व दुकानों के आगे की पाइप लाइन तक कट गई है। जिसके बाद पानी की सप्लाई भी बंद हो गई है। इससे अब लोगों को पीने के पानी के लिए टैंकर की मदद लेनी पड़ रही है। व्यापारियों के आरोप हैं कि नालियों का निर्माण गलत तरीके से किया जा रहा है। सीवर की लाइन टूटने के कारण उसमें मलबा फंस गया है। नतीजतन, टॉयलेट में भी मलबा भर गया है। लोगों के आरोप हैं कि इलाके में अब टॉयलेट तक की दिक्कत हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *