मसूरी में सड़क हादसे में युवती की मौत , क्षतिग्रस्त सड़क की वजह से हुआ हादसा

30 मई 2023 मसूरीः ओल्ड मसूरी रोड पर रामतीर्थ आश्रम के पास एक युवती स्कूटी समेत गहरी खाई में जा गिरी. हादसे की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से युवती को खाई से निकाला और अस्पताल पहुंचाया. इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक, सहस्त्रधारा क्षेत्र की रहने वाली रिया प्रजापति सुबह करीब 6 बजे कुठाल गेट से राजपुर की ओर जा रही थी. तभी रामतीर्थ आश्रम के पास उसकी स्कूटी अनियंत्रित हो गई, जिससे वो स्कूटी समेत खाई में जा गिरी. मौके पर मौजूद लोगों ने आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल युवती को खाई से बाहर निकाला और 108 के जरिए देहरादून भेजा. इलाज के दौरान युवती ने दम तोड़ दिया.

बताया जा रहा है कि जिस जगह पर ये हादसा हुआ, उस जगह पर तीव्र मोड़ है. यहां पर करीब 3 सालों से पुश्ता भी टूटा हुआ है, जिसकी अभी तक मरम्मत नहीं की गई है. इतना ही नहीं यहां पर पहले भी कई वाहन हादसे का शिकार हो चुके हैं, लेकिन संबंधित विभाग आज तक क्षतिग्रस्त पुश्ते को दुरुस्त नहीं कर पाया. जिसके चलते यहां पर हादसे होते रहते हैं. स्थानीय लोगों ने लोनिवि समेत अन्य जिम्मेदार विभागों पर लापरवाह रवैया अपनाने का आरोप लगाया है.

स्थानीय निवासी सुल्तान सिंह ने बताया कि यहां पर वाहन हादसे होते रहते हैं. लोक निर्माण विभाग को कई बार इस संबंध में पत्र भी भेजा गया, लेकिन बजट का रोना रोते हुए विभाग ने अब तक इसकी मरम्मत नहीं की है. आरोप लगाते हुए कहा कि पास में ही एक पांच सितारा होटल है, उसके लिए लोनिवि ने सड़क का निर्माण करा दिया. क्षतिग्रस्त सड़क की वजह से स्कूटी सवार युवती खाई में जा गिरी. इसमें साफतौर लापरवाही नजर आ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *