कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने निर्माण कार्य पूरा नहीं किए जाने पर अधिकारियों को लगाई फटकार

12 मई 2023 ऋषिकेश: कोयल घाटी से जयराम चौक तक नाला निर्माण और सड़क चौड़ीकरण में हो रही देरी से कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने नाराजगी जताई है. उन्होंने एसडीएम से लेकर एनएच डोईवाला डिवीजन के अधिकारियों को तलब कर जमकर फटकार लगाई. पूछा कि आखिरकार कब तक लेटलतीफी बर्दाश्त की जाएगी. 15 जून तक निर्माण कार्य पूरा नहीं किए जाने पर कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों को कार्रवाई करने की चेतावनी दी. कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कोयल घाटी से जयराम चौक तक होने वाली सड़क चौड़ीकरण और नाला निर्माण के कार्यों का पुरानी चुंगी के पास निरीक्षण किया. इस दौरान प्रेमचंद अग्रवाल ने लेटलतीफी और गुणवत्ता की कमी को लेकर एक के बाद एक एनएच डोईवाला डिवीजन के एक्शन से सवाल जवाब करने शुरू कर दिए.

उन्होंने एसडीएम को अधिकारियों की लापरवाही पर लगाम कसने के निर्देश दिए. मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल की नाराजगी को देखते हुए एनएच डोईवाला डिवीजन के एक्शन प्रवीण कुमार ने 15 जून तक सड़क और नाला निर्माण का कार्य पूरा करने का भरोसा दिया. प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि यदि इस समय सीमा में नाला और सड़क निर्माण का कार्य पूरा नहीं होता तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा.

एनएच डोईवाला डिवीजन के एक्शन प्रवीण कुमार का सड़क और नाला निर्माण में हो रही लेटलतीफी को लेकर बेतुका बयान सामने आया है. उनका कहना है कि कांट्रेक्टर की कैपेसिटी काम के हिसाब से काफी कम है. अलग-अलग जगह काम पकड़ने की वजह से काम पूरा नहीं हो रहा है. कहा कि उनके पास इतना स्टाफ नहीं है कि हर जगह हो रहे निर्माण कार्य के लिए प्रतिदिन की मॉनिटरिंग अधिकारियों से कराई जा सके. ठेकेदार भी विभाग का ही एक हिस्सा है, उसकी भी कार्य के प्रति जिम्मेदारी बनती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *