विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी ने मेधावी छात्रों को बांटे प्रशस्ति पत्र

उत्तराखंड 29 मार्च 2023: विधानसभा की अध्यक्ष ऋतु भूषण ने बुधवार को अपने विधानसभा क्षेत्र कोटद्वार के कालाबड़ स्थित मेहरबान सिंह कंडारी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के शैक्षणिक सत्र 2022-23 वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।

श्रीमती भूषण ने मेधावी छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा की मेधावी बच्चों ने अपनी पढ़ाई में अच्छी तरह से ध्यान दिया और अपनी मेहनत और उत्साह के बल पर इस सम्मान के लायक हुए। यह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने पुरस्कार ना पाने वाले छात्र छात्राओं को निराश नहीं होने और उन्हे कड़ी मेहनत और लगन से पढ़ाई करने को कहा।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि शिक्षा में नवाचार बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि केवल इस देश के शिक्षकों में राष्ट्र के शिक्षा परिदृश्य को बदलने की क्षमता है। वे अपने नवीन शिक्षण विधियों द्वारा शिक्षा को अधिक प्रासंगिक बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमें बच्चों को ऐसा वातावरण प्रदान करना चाहिए जिससे वे नवीन सोच रख सके, प्रत्येक बच्चा भविष्य की जरुरतों को देखते हुए क्रिएटिव और इनोवेशन के लिए ‘ओपन माइंड’ बनें।

श्रीमती भूषण ने वैल्यू एजुकेशन को भी बच्चों को दिए जाने पर जोर दिया| उन्होंने कहा कि बच्चों में शिक्षा के साथ-साथ संस्कार का भी दिया जाना वर्तमान परिदृश्य में अति आवश्यक है।इस अवसर पर प्रधानाचार्य चंदन सिंह नकोटी, विद्यालय के अध्यक्ष कैलाश अग्रवाल, प्रबंधक विष्णु अग्रवाल, कैप्टन पीएल खंतवाल, सत्यप्रकाश थपलियाल, नमृता कंडारी, प्रमानंद बलोदी, राजेश रावत, विपुल उनियाल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *