उद्धव ठाकरे कैंप ने फिर खटखटाया SC का दरवाजा, राज्यपाल के फैसले को दी चुनौती, 11 जुलाई को होगी सुनवाई

मुबंई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के कैंप ने एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में नई सरकार का गठन हो चुका है और उद्धव कैंप इससे नाराज बताया जा रहा है। ऐसे में उद्धव कैंप ने एकनाथ शिंदे के सरकार बनाने के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने एकनाथ शिंदे की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्ति को चुनौती देने वाली उद्धव कैंप की याचिका पर 11 जुलाई को सुनवाई करने पर सहमति जताई है। उद्धव कैंप ने सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका एकनाथ शिंदे के प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लिए जाने के एक सप्ताह बाद दायर की।

सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम को लेकर नई याचिका दाखिल हुई है। ऐसे में तमाम मामलों की एक साथ 11 जुलाई को सुनवाई होगी। क्योंकि 11 जुलाई को पहले से ही एकनाथ शिंदे समेत कई विधायकों की अयोग्यता मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आना है। बता दें कि न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी और न्यायमूर्ति जे.के. माहेश्वरी की अवकाशकालीन पीठ ने कहा कि नई याचिका की सुनवाई भी पहले से लंबित अन्य मामलों के साथ ही 11 जुलाई को समान पीठ की ओर से की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *