छात्रों के दो गुटों में हुआ विवाद, जमकर चले लाठी-डंडे, तीन छात्र गंभीर रूप से घायल

देहरादून के टर्नर रोड पर बुधवार देर रात बर्थडे पार्टी के बाद छात्रों के दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई। छात्रों के बीच जमकर लात-घूसों के साथ लाठी-डंडै चले और चाकूबाजी हुई। एक वाहन को पूरी तरफ क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इस दौरान तीन छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों पक्षों की तहरीर पर पुलिस ने क्रॉस एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उधर, मौके पर नहीं पहुंचने पर एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने क्लेमेंटटाउन थाना प्रभारी सतेंद्र भाटी और रात्रि अधिकारी एसएसआई राकेश पंवार को निलंबित कर दिया। जानकारी के मुताबिक, बुधवार रात टर्नर रोड स्थित क्लब में एक छात्र की बर्थडे पार्टी थी। इसमें उसके दोस्त आए थे।

पार्टी के दौरान दो छात्रों में किसी बात को लेकर बहस हो गई। इसके बाद वहां दो गुट हो गए। हालांकि, पार्टी के दौरान दोनों गुटों में समझौता हो गया। लेकिन, पार्टी के बाद दोनों के गुटों के छात्र बाहर निकले तो फिर से विवाद हो गया। बीच सड़क पर दोनों गुटों के छात्रों ने एक-दूसरे पर लात-घूंसे, लाठी-डंडे और चाकू से हमला कर दिया।

हिंसक झड़प में दोनों गुटों के तीन छात्र गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उनका इलाज चल रहा है। बृहस्पतिवार को दोनों गुटों ने पुलिस को तहरीर दी। एक पक्ष के यश सक्सेना ने बताया कि बर्थडे पार्टी में कार्तिक बुटोला से उसकी बहस हो गई थी। लेकिन, बात वहीं खत्म हो गई। इसके बाद वह अपने दोस्तों के साथ खाना खाने क्लब से बाहर चला गया। वहां उसका दोस्त रितिक मिला।

वह भी खाने आया था। इसी बीच वहां कार्तिक 15-20 लड़कों के साथ बाइक और कार से पहुंचा। आरोप है कि उन्होंने बाहर निकलते ही यश और उसके दोस्तों के साथ मारपीट शुरू कर दी। उन्होंने भागने की कोशिश की तो आरोपियों ने अपनी कार से उनकी गाड़ी को टक्कर मार दी। साथ ही उन पर लाठी-डंडों और चाकू से वार कर दिया। इससे यश और रितिक का सिर फट गया।

दूसरे गुट के कार्तिक बुटोला ने तहरीर देकर बताया कि वह अपने दोस्तों के लिए खाना लेने जा रहा था। तभी सामने से आई एक गाड़ी ने टक्कर मार दी। उसमें यश सक्सेना, रितिक और आत्रे सवार थे। इसके बाद उन्होंने गाड़ी से उतरकर गालीगलौज शुरू कर दी और चाकू से हमला कर दिया। आरोप है कि उन्होंने कट्टे से भी वार किया। हमले में उसे काफी चोटें आई हैं। एसओ क्लेमेंटटाउन शिशुपाल राणा ने बताया कि क्रॉस केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जल्द आगे की कार्रवाई की जाएगी।

छात्रों के दोनों गुटों में काफी देर तक हंगामा चलता रहा। इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने थाना पुलिस को भी दी। लेकिन, सूचना के बाद भी थाने ने घटना को गंभीरता से नहीं लिया। न तो थाना प्रभारी सतेंद्र भाटी मौके पर पहुंचे और न ही रात्रि अधिकारी एसएसआई राकेश पंवार। एसएसपी ने इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए दोनों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की।एसएसपी ने थाना प्रभारी रानीपोखरी शिशुपाल राणा को क्लेमेंटटाउन थाने का नया एसओ नियुक्त किया है। उन्होंने बृहस्पतिवार को चार्ज संभाल लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *