सीएम धामी ने किया दिल्ली देहरादून एलिवेटेड हाईवे का निर्माण निरीक्षण, 2024 तक कार्य पूरा होने की संभावना

देहरादूनः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्माणाधीन दिल्ली देहरादून हाईवे का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद सीएम धामी ने कहां की देहरादून से दिल्ली का सफर 2 घंटे में तय हो पाएगा . आने वाले समय में दिल्ली से पर्यटक आसानी से उत्तराखंड आ सकेंगे. हाईवे का काम काफी तेजी से चल रहा है और आगामी 2024 तक काम पूरा हो जाएगा.मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को दिल्ली से देहरादून तक बन रहे अत्याधुनिक एलिवेटेड हाईवे के निर्माण का मौके पर जाकर निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड के हिस्से में पड़ने वाले इस रोड प्रोजेक्ट के कामों को देखा. खासतौर से सीएम धामी ने उत्तराखंड के डाट काली मंदिर के पास बन रही टनल और उसके आसपास के निर्माण कार्यों का निरीक्षण।

उन्होंने कहा कि दिल्ली से देहरादून तक बन रहा एलिवेटेड हाईवे बेहद महत्वपूर्ण और महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है. इसके बन जाने के बाद राजधानी दिल्ली से देहरादून की दूरी मात्र ढाई घंटे में पूरी हो जाएगी. उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट के बनने की जो समय सीमा है, वो 2024 तक कार्यदायी संस्था की ओर से मांगी गई है. आज उन्होंने निरीक्षण में पाया कि निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने डाट काली पर बन रही दूसरी टनल के निर्माण कार्य का जायजा लेते हुए कहा कि यह टनल कार्यदायी संस्था ने अपनी तय समयावधि से 6 महीने पहले बनाकर तैयार कर दी है. इसके अलावा अन्य जगहों पर भी लगातार काम तेज गति से चल रहा है और उन्हें उम्मीद है कि यह कार्य अपने तय समय से पूरा हो जाएगा. उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से काम करने में आ रही चुनौतियों के बारे में भी जानकारी ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *