उत्तराखण्ड के सभी सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज होगी निशंक’ के उपन्यास पर बनी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘यु कनु रिस्ता’

देहरादून |मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ के उपन्यास पर बनी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘यु कनु रिस्ता’ का टीजर लांच किया।
मुख्यमंत्री आवास में आज उत्तराखण्ड फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों एवं फिल्मकारों के मध्य मुख्यमंत्री आवास में गढ़वाली फिल्म ‘यु कनु रिस्ता’ का टीजर लांच किया गया। फिल्म 17 फरवरी, 2023 को सिल्वर सिटी मॉल, देहरादून में रिलीज हो रही है। इसके पश्चात इसे उत्तराखण्ड के सभी सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज किया जायेगा।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि डॉ. निशंक की कहानियों पर पहले भी ‘मेजर निराला’ और ‘बीरा’ फिल्में बन चुकी हैं। मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म उत्तराखण्ड के परिवेश, संस्कृति तथा सांस्कृतिक धरोहरों को सम्पूर्ण देश और विदेश में प्रचारित- प्रसारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी। उन्होंने फिल्म की सफलता की कामना करते हुये पूरी टीम को बधाई दी और कहा कि वे फिल्म देखने जरूर सिनेमाघर में आयेंगे।
फिल्म के निर्माता अंकित लक्की कंडियाल ने कहा कि डॉ. निशंक जी के उपन्यास ‘छूट गया पड़ाव’ पर बनी यह फिल्म एक शिक्षिका द्वारा अपनी एक असाध्य रोग से पीड़ित छात्रा के इलाज के लिये संघर्ष और सीमा पर शहीद हुये एक परिवार की कथा पर आधारित है, जो नारी सशक्तिकरण और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के साथ-साथ उत्तराखण्ड की महान सैन्य परम्परा को दर्शाती हुई एक मार्मिक फिल्म है।
इस अवसर पर फिल्म के निर्माता अंकित लक्की कंडियाल, कार्यकारी निर्माता डॉ. बेचैन कंडियाल, निर्देशक गणेश वीरान, अभिनेता राजेश मालगुड़ी, फिल्म कलाकार राजेश नौगांई, दिव्यांशी कुमोला, संजय चमोली, हिमालय विरासत न्यास की अध्यक्ष आश्ना नेगी, फिल्म निर्देशक अशोक चौहान, निर्देशक महेश भट्ट, सुभाष भट्ट, बालकृष्ण चमोली एवं अजय बिष्ट सहित अनेक फिल्मी कलाकार उपस्थित थे।
ज्ञात हो कि डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ के उपन्यास पर पूर्व में ‘मेजर निराला’ फिल्म बनी थी, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। इसी वर्ष उनके उपन्यास ‘बीरा’ पर हिन्दी फिल्म बनी है जो सितम्बर 2023 तक सिनेमाघरों में आयेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *