निकी यादव मर्डर केस में साहिल का कबूलनामा ,पहले दोस्ती, फिर प्यार, बाद में तकरार

निकी यादव मर्डर केस में साहिल ने पुलिस को बताया कि उसने निगमबोध श्मसान घाट की पार्किंग में  निक्की की हत्या की थी.कार में मौजूद मोबाइल की डाटा केबल से गला घोंटकर उनसे निक्की को मार दिया. निक्की को मारने के बाद उसकी लाश को साहिल ने पार्किंग में ही छोड़ दिया. वह डेड बॉडी को कार में लेकर मित्राऊं गांव में खाली पडे़ प्लॉट में गया. वहीं पर लाश को कार में छोड़कर दूसरी लड़की से शादी के लिए निकल गया. 10 और 11 फरवरी की रात 2 बजे साहिल शादी करके घर लौटा. उसी रात वापस खाली प्लॉट में पहुंचा. उसने निक्की की डेड बॉडी को कार से निकालकर ढाबे के फ्रिज में रख दिया.दरअसल घर में शादी के फंक्शन और रीति रिवाज के चक्कर में साहिल को निक्की का शव फ्रिज से निकालकर कहीं और ठिकाने लगाने का मौका नहीं मिला. इसी बीच एक मुखबिर की खबर से दिल्ली पुलिस ने साहिल को धर दबोचा.

निक्की और साहिल 2018 से एक दूसरे के संपर्क में थे. दोनों पहले ग्रेटर नोएडा और बाद में दिल्ली में किराए का फ्लैट लेकर साथ में रहते थे.साहिल की 9 फरवरी को सगाई की भनक लगते ही निक्की ने उसे फोन करके उत्तमनगर बुलाया था, जहां निक्की ने उसे शादी न करके गोवा चलने के लिए कहा. दोनों निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन भी गए लेकिन ट्रेन की कंफर्म टिकट नहीं मिली. फिर दोनों ने हिमाचल जाने का तय किया, लेकिन आनंद विहार बस टर्मिनल से हिमाचल की बस नहीं मिली.दोनों ISBT कश्मीरी गेट पहुंचे. लेकिन निक्की के फोन पर साहिल के दोस्तों और घर वालों का लगातार फोन आने से दोनों के बीच झगड़ा बढ़ गया. वहीं पर साहिल ने हत्या की साज़िश रची. 10 फरवरी को दिल्ली पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि मित्राउं गांव, नजफगढ़ के साहिल गहलोत ने अपनी गर्लफ्रेंड निक्की यादव की हत्या कर उसकी डेड बॉडी को अपने गांव में कहीं छिपा दिया है. पुलिस ने इंस्पेक्टर सतीश कुमार को पुलिस टीम के साथ मौके पर वैरिफाई करने के लिए भेजा. पुलिस ने साहिल को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड निक्की यादव का 10 फरवरी 2023 को मर्डर कर उसके उसकी डेड बॉडी को मित्राऊं गांव की फिरनी पर खाली पड़े प्लॉट में चल रहे ढाबे के फ्रिज में रख दिया है.

आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने एक महिला की डेड बॉडी को बताए गए ढाबे के फ्रिज से बरामद किया. इसके संबंध में बाबा हरीदास नगर थाने में FIR नंबर 76/2023 दर्ज करके मामले आगे की तफ्तीश के लिए क्राइम ब्रांच को केस ट्रांसफर किया गया. जिसमें आरोपी के खिलाफ हत्या के लिए IPC की 302 और सबूत नष्ट करने के लिए 201 लगाई गई. आरोपी ने पूछताछ में कबूला किया कि दोनों 2018 से दोस्त थे और एक दूसरे से प्यार करते थे, इस दौरान पहले ग्रेटर नोएडा और बाद में दिल्ली में ही एक किराए के फ्लैट में साथ में रहते थे. लेकिन 2022 में आरोपी के घरवालों उसकी शादी कहीं और तय कर दी और 9 फरवरी 2023 की सगाई और 10 फरवरी 2023 की शादी तय हुई. 9 फरवरी को साहिल की सगाई हुई उसकी जानकारी निक्की को मिली तो उसने 9 फरवरी की रात को साहिल को फोनकर कर उसी शाम उत्तमनगर के परमपुरी इलाके में अपने फ्लैट पर मिलने के लिए बुलाया. जिसके बाद निक्की ने साहिल का मोबाइल फ़ोन लेकर स्विच ऑफ कर दिया. साहिल के फ्लैट पर पहुंचने के साथ उसने साहिल की शादी के बारे में पूछा और दोनों में बहस शुरू हो गई. उसके बाद साहिल ने उसे मौत के घाट उतारने का प्लान बना लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *