संकट के बीच श्रीलंका पहुंची पाकिस्तान की टीम, खेले जाएंगे दो टेस्ट मैच, खिलाड़ियों ने शुरू की प्रैक्टिस

श्रीलंका में इस वक्त हालात बदतर होते जा रहे हैं। श्रीलंका आर्थिक तंगी से गुजर रहा है। वहां राजनीतिक संकट का दौर अपने चरम पर है। श्रीलंका के आम लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि श्रीलंका में द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज लगातार खेली जा रही है। हाल में ही ऑस्ट्रेलिया का दौरा खत्म हुआ था। अब पाकिस्तान की टीम दो टेस्ट मैच खेलने के लिए श्रीलंका पहुंच चुकी है। इसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट की ओर से एक वीडियो भी साझा किया गया है। इस वीडियो में श्रीलंका दौरे पर पहुंचे सभी खिलाड़ी फुटबॉल खेलते नजर आ रहे हैं। खिलाड़ी काफी खुश दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में पाक कप्तान बाबर आजम भी अपने टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ मौजूद हैं।

आपको बता दें कि श्रीलंका में राजनीतिक उठापटक के बीच इमरजेंसी की घोषणा की गई है। ऐसे में माना जा रहा था कि इसका असर क्रिकेट के मैदान पर भी पड़ सकता है। लेकिन पाकिस्तान की टीम 16 जुलाई से गॉल में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला खेलेगी। इसके अलावा दूसरा टेस्ट मैच 24 जुलाई से कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। अगर श्रीलंका में क्रिकेट लगातार होती रही तो एशिया कप को लेकर जो आशंकाएं जताई जा रही है, वह खत्म हो जाएगी। इस बार एशिया कप श्रीलंका में होनी है। लेकिन वहां के हालात की वजह से कई आशंका जताई जा रही है। श्रीलंका में एशिया कप पर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आज ही कहा था कि मैं फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं कर सकता। हम निगरानी रखेंगे। ऑस्ट्रेलिया इस समय वहां खेल रहा है। श्रीलंकाई टीम वास्तव में बहुत अच्छा कर रही है। तो एक महीने का इंतजार करते हैं।

हमारी मेजबानी के लिए शुक्रिया श्रीलंका: वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने ‘बेहद मुश्किल समय’ में टीम की मेजबानी के लिए श्रीलंका का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि वह इस दौरे को कभी नहीं भूल पायेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महीने भर चली श्रृंखला के लिए प्रशंसक बड़ी संख्या में स्टेडियम पहुंचे। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने इंस्टाग्राम पर श्रीलंका के लोगों और प्रशंसकों के लिए एक भावनात्मक संदेश पोस्ट किया। वार्नर ने लिखा कि मुश्किल समय में हमारी मेजबानी करने के लिए शुक्रिया श्रीलंका। हम यहां आने और जिस खेल से प्यार करते हैं उस खेल को खेलने का मौका मिलने के लिए बहुत आभारी हैं। हम जानते हैं कि आप सभी को खेल का समर्थन करना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *