कांग्रेस ने गुजरात में सत्ता वापसी के लिए बनाई 42 नेताओं की खास टीम

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने भी तैयारियां तेज कर दी है और गुजरात की सत्ता में वापसी के लिए 42 नेताओं की एक खास टीम का गठन किया है. इसके लिए कांग्रेस ने 5 बड़े नेताओं को जोनल ऑब्जर्वर बनाया है, जबकि 32 नेताओं को लोकसभा ऑब्जर्वर और 5 नेताओं को अतिरिक्त ऑब्जर्वर नियुक्त किया है.

कांग्रेस  ने गुजरात विधानसभा चुनाव  के लिए मुकुल वासनिक, मोहन प्रकाश, पृथ्वीराज चव्हाण, बीके हरिप्रसाद और के एच मुनियप्पा जोनल ऑब्जर्वर बनाया है. वहीं, 32 नेताओं को लोकसभा ऑब्जर्वर बनाया गया है, जिसमें प्रेमसाय सिंह टेकाम और अशोक बैरवा के नाम शामिल हैं. इसके अलावा शकील अहमद खान, शिवाजी राव मोगे, कांतिलाल भूरिया, राजेश लिलोठिया और जय किशन को अन्य ऑब्जर्वर बनाया है.

 

गुजरात विधानसभा चुनाव  को लेकर आज ‘टास्क फोर्स- 2024’ की बैठक होनी है, जिसमें चुनावी रणनीति पर चर्चा होगी. बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रभारी संचार जयराम रमेश, पार्टी सांसद दिग्विजय सिंह, राजस्थान के विधायक सचिन पायलट और अन्य नेता कांग्रेस वॉर रूम  में पहुंच गए हैं.कांग्रेस पार्टी  ने मिशन गुजरात पर फोकस किया है और इसके लिए पार्टी आगामी 15 दिनों में कुल 25 मेगा रैलियों का आयोजन करेगी. इन रैलियों के जरिए काग्रेस गुजरात की 125 विधानसभा सीटों को कवर करेगी और इसमें पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे. सूत्रों के अनुसार, इन रैलियों में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *