जनपद के सभी मंडलों में राज्य स्थापना दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाया गया

सतेन्द्र बर्त्वाल

रुद्रप्रयाग |आज प्रदेश संगठन के निर्देशानुसार निवर्तमान जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल के मार्ग निर्देशन एवं जिला संयोजक बचस्पति सेमवाल की देख रेख में जनपद के सभी मंडलों में राज्य स्थापना दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाया गया । कार्यक्रम में शहीद आंदोलनकारियों के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई तथा उपस्थित राज्य आंदोलनकारियों को सम्मानित किया गया । कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए वरिष्ठ पदाधिकारियों को जिला एवं मंडलों में संयोजक एवं मुख्य वक्ता के रूप में जिम्मेदारियां दी गई । सभी मंडलों में मंडल अध्यक्षों की अध्यक्षता में कार्यक्रम संपन्न किए गए ।

कार्यक्रम के निमित्त जनपद के सुमाड़ी तिलवाड़ा मंडल में निवर्तमान जिला अध्यक्ष दिनेश उनियाल एवं जिला संयोजक बचस्पति सेमवाल ने पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ सुमाड़ी मंडल में प्रतिभाग कर शहीद आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए राज्य आंदोलनकारी वीरेंद्र बोसाल को सम्मानित किया।

इस दौरान निवर्तमान जिला अध्यक्ष दिनेश उनियाल ने उत्तराखण्ड राज्य स्थापना दिवस की 23वीं वर्षगांठ पर अपनी शुभकामनाएं देते हए कहा कि 9 नवंबर, 2000 को भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के नेतृत्व में वर्षों से चली आ रही पृथक राज्य की मांग को जनभावनाओं के अनुरूप पूर्ण किया गया। उसके पश्चात प्रदेश को संवारने और विकसित करने का काम आज प्रदेश एवं केंद्र की सरकार कर रही है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड में विकास का जो भी काम हुआ है, वह इस बात का प्रमाण है कि अब पहाड़ का पानी और जवानी, दोनों यहां के काम आ रहे हैं।

कार्यक्रम के जिला संयोजक बाचस्पति सेमवाल ने राज्य स्थापना दिवस पर शुभकामनायें देते हुए कहा कि प्रकृति की गोद में बसा यह राज्य यूं ही विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर होता रहे ऐसी हम कामना करते हैं । उन्होंने 1994 में राज्य आंदोलन के दौरान मुजफ्फरनगर, खटीमा , देहरादून, मसूरी, कोटद्वार, नैनीताल तथा श्री यंत्र टापू में हुए गोलीकांड का उदाहरण देते हुए कहा कि राज्य आंदोलन में अमर शहीदों एवं आंदोलनकारियों को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष कुलवीर सिंह रावत ने की ।

केदारनाथ विधायक शैला रानी रावत ने अगस्तमुनि नगर मंडल में प्रतिभाग कर शहीद आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान विधायक ने कहा कि अलग राज्य के लिये समर्पित अमर शहीदों, आंदोलनकारियों तथा जन सामान्य के सपनों का राज्य विकसित करने के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है। कहा पर्वतीय जिलों में भाजपा के विधायक व भाजपा नेता विकास की धारा को जोड़ने में साधनारत हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष जेपी सकलानी ने की।

जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने अगस्त्यमुनि नगर मंडल एवं सिद्धसौड़ मडल में प्रतिभाग कर शहीद आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। कहा कि नए प्रगतिशील भारत के निर्माण के लिए उत्तराखंड बढ़ – चढ़कर अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभा रहा है। अमर शहीदों एवं उत्तराखंड आंदोलनकारियों के सपनों को साकार करने के लिए राज्य एवं केंद्र सरकार दृढ़ संकल्पित है। कार्यक्रम की अध्यक्षता सिद्ध सौड़ में मंडल अध्यक्ष जगदीश नेगी ने की।

इस दौरान अलग-अलग मंडलों में श्रीमती सरला खंडूरी , सतेन्द्र बर्त्वाल, विपिन सेमवाल ,श्रीमती रंजना रावत ,अनूप सेमवाल श्रीमती शकुंतला जगवाण , ममता नौटियाल ओम प्रकाश बहुगुणा ,सुंदर सिंह रावत कुलबीर सिंह रावत , अजय सेमवाल ,प्रकाश देवली , श्रीमती सविता भंडारी आदि पदाधिकारियो एवं कार्यकर्ताओ ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *