शिंदे कैंप के विधायकों की मुंबई में हुई वापसी, सूरत से लेकर गोवा तक रिजॉर्ट का उठाया लुत्फ, 21 जून को फूंका था उद्धव के खिलाफ बिगुल

 

मुंबई। महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन होने के बाद अब एकनाथ शिंदे कैंप के विधायकों की मुंबई में वापसी हो चुकी है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा परिषद के नतीजे सामने आने के बाद एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के विधायकों ने बगावत करते हुए गुजरात के सूरत स्थित एक रिजॉर्ट चले गए। इसके बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के एक्टिव होते ही बागी विधायकों ने बाढ़ प्रभावित राज्य असम की तरफ अपना रुख किया और गुवाहाटी स्थित रेडिसन ब्लू होटल में डट गए।

एकनाथ शिंदे कैंप के विधायकों ने गुवाहाटी के बाद गोवा के एक रिजॉर्ट में अपना डेरा जमाया। हालांकि बागी विधायकों की मेहनत रंग लाई और एकनाथ शिंदे की ताजपोशी हुई। एकनाथ शिंदे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से नई सरकार का गठन किया। एकनाथ शिंदे की ताजपोशी होने के साथ ही गोवा में ठहरे शिवसेना विधायकों की खुशी का ठिकाना नहीं था। इनका एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें तमाम विधायक थिरकते हुए देखे गए और कुछ तो इतना ज्यादा उत्साहित थे कि टेबल में चढ़कर डांस कर रहे थे।

एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनते ही बागी विधायकों की वापसी का रास्ता साफ हो गया और उन्हें मुंबई लौटने में कोई तकलीफ नहीं हुई। क्योंकि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे शनिवार को खुद गोवा जाकर विधायकों को मुंबई लेकर आए। जिसकी तस्वीर सामने आई है।

महा विकास अघाड़ी सरकार के खिलाफ 21 जून को इन विधायकों ने बिगुल फूंका था और 25 विधायक सूरत के एक रिजॉर्ट पहुंचे थे और देखते ही देखते विधायकों की संख्या में इजाफा होता रहा। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का दावा किया था कि उनके पास 170 विधायक हैं और संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। हमारे पास विधानसभा में पूर्ण बहुमत है।

विधानसभा में साबित करना है बहुमत

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। जहां पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को अपना बहुमत साबित करना है। ऐसे में शिंदे गुट के तमाम विधायकों की मुंबई में वापसी हो चुकी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शिवसेना के बागी विधायकों और भाजपा की संयुक्त बैठक ताज प्रेसीडेंसी होटल में होने वाली है, जहां पर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *