यूपी में नौकरी के नाम पर उत्तराखंड में करोड़ों की ठगी, वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन के नाम से दिया था झांसा

वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन में नौकरी लगवाने का झांसा देकर करीब दो दर्जन लोगों से 1.64 करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ितों ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर चार आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ढकिया गुलाबो रोड फसियापुरा निवासी प्रशांत कुमार पुत्र महावीर सिंह व मंगलपुरी कंकड़खेड़ा जिला मेरठ निवासी गोविंद शर्मा पुत्र जसवंत कुमार शर्मा ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है।

इसमें कहा है कि वर्ष 2019 में यूपी के ग्राम देदुआ थाना इंचोली मेरठ निवासी एक महिला, समसपुर लाभड़ थाना दोराला जिला मेरठ निवासी एक व्यक्ति, ग्राम धुराहा थाना शाहबाद जिला हरदोई निवासी एक व्यक्ति, पूरबखेड़ा सिविल लाइन थाना कोतवाली सदर जिला उन्नाव यूपी निवासी व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया। कहा कि हम लोग वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन यूपी में आप लोगों की नौकरी लगवा देंगे।

यूनियन में भी पद दिलवा देंगे। लेकिन, उसके लिए आपको कुछ रुपये खर्च करने होंगे। उन्होंने कहा कि अगर आप चाहो तो आपके और मिलने वालों की भी नौकरी लगवा देंगे। यह सभी माह अप्रैल 2019 को पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस काशीपुर में आए। यहां दो दर्जन लोगों ने नौकरी के लिए इन लोगों को 55 लाख रुपये नकद दिए।

उसके बाद भी समय -समय पर इन लोगों को कुल 1.64 करोड़ रुपये दिए गए। इन सभी लोगों ने उन्हें व अन्य लोगों को पांच फरवरी 2020 को नियुक्ति पत्र, पहचान पत्र आदि प्रदान किए। जब सभी नौ फरवरी 2020 को नियुक्ति पत्र के आधार पर नियुक्ति लेने फतेहपुर वेयर हाउस पहुंचे तो पता चला कि नियुक्ति पत्र फर्जी है। तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ।

तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *